Saturday, April 27, 2024

Breaking News

   एमसीडी में एल्डरमैन की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर SC 8 मई को करेगा सुनवाई     ||   यूक्रेन से युद्ध में दिसंबर से अब तक रूस के 20000 से ज्यादा लड़ाके मारे गए: अमेरिका     ||   IPL: मैच के बाद भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली, लगा 100% मैच फी का जुर्माना     ||   पंजाब में 15 जुलाई तक सरकारी कार्यालयों में सुबह 7:30 बजे से दोपहर दो बजे तक होगा काम     ||   गैंगस्टर टिल्लू की लोहे की रोड और सूए से हत्या, गोगी गैंग के 4 बदमाशों ने किया हमला     ||   सुप्रीम कोर्ट ने 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार     ||   नीतीश कटारा हत्याकांड: SC में नियमित पैरोल की मांग करने वाली विशाल यादव की याचिका खारिज     ||   'मैंने सिर्फ इस्तीफा दिया है, बाकी काम करता रहूंगा' नेताओं के मनाने पर बोले शरद पवार     ||   सोनिया गांधी दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती    ||   कर्नाटक हिजाब केस में SC ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया    ||

गिफ्ट वर्ल्ड एक्सपो- 2023 में ASIAN AURA ने मचाई धूम , अपने प्रोडक्ट - प्राइस रेंज से जमकर बटोरी सुर्खियां

अंग्वाल न्यूज डेस्क
गिफ्ट वर्ल्ड एक्सपो- 2023 में ASIAN AURA ने मचाई धूम , अपने प्रोडक्ट - प्राइस रेंज से जमकर बटोरी सुर्खियां

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित तीन दिवसीय गिफ्ट वर्ल्ड एक्सपो - 2023 (Gift World Expo ) बड़ी सफलता के साथ संपन्न हो गया । देश के विभिन्न राज्यों से आए करीब 1000 से ज्यादा उत्पादकों ने इस एक्सपो में शिरकत की । इस गिफ्ट एक्सपो में जहां देश की कई बड़ी कंपनियों ने शिरकत की , वहीं देश में कुछ तेजी से उभरती कंपनियों और स्टार्टअप ने भी अपने उत्पादों के बल पर जमकर सुर्खियां बंटोरी । इन्हीं कंपनियों में से एक रही , दिल्ली के एक दंपति की कंपनी ASIAN AURA , जो रीड डिफ्यूजर...एरोमैटिक कैंड्ल्स...फ्रेगरेंस गिफ्ट जैसे कई अन्य प्रोडक्ट्स को लेकर थोक व्यापारियों और उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनती नजर आई । 

50 रुपये से 2000 रुपये तक के प्रोडक्ट

प्रगति मैदान के हॉल नंबर 5 में आयोजित इस गिफ्ट एक्सपो में कंपनी ने अपने करीब 1000 से ज्यादा प्रोडक्ट्स को स्टॉल पर रखा । महज 50 रुपये लेकर 2000 रुपये तक की रेंज के प्रोडक्ट को देखकर स्टॉल पर आने वाले ग्राहक काफी उत्साहित नजर आए ।कंपनी के डायरेक्टर अमित जोशी ने बताया कि उनके पास हर रेंज के गिफ्ट पैक हैं । पिछले 22 सालों से मैं ऑयल वार्मर (Oil Warmers) , रीड डिफ्यूजर (Reed Difusers ) , इलेक्ट्रिक डिफ्यूजर्स (Electric Difusers ) एरोमैटिक कैंड्ल्स (aromatic candles) , फ्रेगनेंस गिफ्ट (fragrance gifts) , एरोमा ऑयल (aroma oil) , एसेंशियल ऑयल ( essential oil ) इंसेंस स्टिक (incense sticks) समेत कई अन्य उत्पादों को बना रहा हूं।  बदलती जीवनशैली और रहन सहन के नए चाल चलन ने इस व्यापार में जान फूंक दी है ।

अब घऱ-घर की जरूरत बने प्रोडक्ट

अमित जोशी का कहना है कि पहले जहां इस तरह के प्रोडक्ट एक खास वर्ग के घरों में ही नजर आते थे ,  अब वह समाज के हर वर्ग को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं । यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में इस तरह के प्रोडक्ट की डिमांड बाजार में बढ़ी है । हम इंडस्ट्री स्टैंडर्ड  का पालन करते हुए उच्च गुणवत्ता के प्रोडक्ट हर वर्ग के लिए लेकर आए हैं । अमित जोशी का कहना है कि यूं तो हम देश के कई बड़े स्टोर के साथ सभी ई-प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, लेकिन मैं यह उम्मीद करता हूं कि इस तरह के गिफ्ट एक्सपो की मदद से हम देश के हर कोने में मौजूद डिपार्टमेंटल स्टोर और दुकानों तक भी अपनी पहुंच बनाने में सफल होंगे ।


एक्सपो ने रोमांच से भर दिया

गिफ्ट एक्सपो में अपने अनुभव को लेकर कंपनी की डायरेक्टर नीलम जोशी का कहना है कि इस तरह के आयोजन ,  हम जैसी कंपनियों के लिए एक मील का पत्थर साबित होंगे । इस एक्सपो में आए लोगों का उत्साह देखकर हमारा हौंसला भी बहुत बढ़ा है । देश के विभिन्न कोनों से आई कई महिला व्यापारियों ने तो हमारे इस प्रोडक्ट में कुछ खास ही रुचि दिखाई है । हमारी प्रोडक्ट रेंज और गुणवत्ता की सभी ने तारीफ की । लोगों से अपने प्रोडक्ट के बारे में मिले  फीडबैक ने सही में हमें रोमांच से भर दिया है । देश में कॉरपोरेट गिफ्ट और प्रोमोशनल गिफ्ट के काम में जुटे बड़े डीलरों के बड़ी संख्या में आने यह एक सफल आयोजन रहा । आने वाले त्योहारी सीजन को लेकर हमारा यह मानना है कि हम पिछले सालों की तुलना में बेहतर काम करेंगे ।

क्या है गिफ्ट वर्ल्ड एक्सपो

आपको बता दें कि गिफ्ट इंडिया एक्सपो, देश के छोटे- बड़े सभी व्यापारियों के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है , जहां देश के कोने कोने से आए छोटे - छोटे और नए प्यापारी पूरे देश और दुनिया के सामने अपने प्रोडक्ट की प्रदर्शनी लगाकर उन्हें अपने उत्पाद के बारे में बता सकते हैं । यह एक्सपो विशेष तौर पर ऐसे डीलर नेटवर्क के लिए था , जो कॉर्पोरेट और प्रोमोशनल गिफ्टिंग के काम में हैं ।

 

यूं हुई ASIAN AURA की शुरुआत

अगर बात हम ASIAN AURA की करें तो 2010 में एक बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए जोशी  दंपति ने इस कंपनी की शुरुआत की। धूपबत्ती- अगरबत्ती समेत रीड डिफ्यूजर और कुछ फ्रेगरेंस और एसेंशियल ऑयल के साथ दंपति ने अपने व्यापार की शुरुआत की । धीरे धीरे इन लोगों की मेहनत रंग लाई । आज कंपनी कई उच्च गुणवत्ता बारे प्रोडक्ट बना रही है , जिसकी डिमांड देश - विदेश में है । कंपनी पिछले 13 सालों से देश के कई बड़े रिलेट स्टोर्स पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराए हुए हैं । साथ ही देश के सभी दिग्गज ई-बिजनेस जैसे अमेजन , फिल्पकार्ट, मीशो जैसे प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हैं । एरोमा ऑयल (aroma oil) , एसेंशियल ऑयल ( essential oil ) और डिफ्यूजर के मामले में ASIAN AURA , देश का Best Selling Brand है । कंपनी की अपनी रिसर्च टीम है , जो उच्च तकनीक की मदद से  लोगों के जीवन को सुगंधित बनाने के लिए काम कर रही है । कंपनी का ऐसा मानना है कि सुगंध एक ऐसा माध्यम है जो लोगों के जीवन में सकारात्मक विचार लाता है बल्कि चारों तरफ एक खुशनुमा माहौल बनाने में भी मददगार साबित होता है । 

Todays Beets: